केंद्र सरकार से हरियाणा को 1,947 करोड़ रुपए मिले; CM नायब सैनी बोले- हम इसके लिए कृतज्ञ, प्रधानमंत्री मोदी से की थी मुलाकात

Central Government Transferred 1947 Crore to Haryana CM Nayab Saini News

Central Government Transferred 1947 Crore to Haryana CM Nayab Saini News

Central Government on Haryana: हरियाणा विधानसभा चुनाव-2024 के बाद तीसरी बार बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। वहीं नई सरकार के गठन से पहले केंद्र सरकार से हरियाणा को 1,947 करोड़ रुपए मिल गए हैं। हरियाणा के कार्यवाहक सीएम नायब सैनी ने इसकी जानकारी दी है। सीएम सैनी ने इस राशि के लिए केंद्र सरकार का आभार जताया है। सीएम सैनी ने कहा कि, इस राशि से हरियाणा के नॉन-स्टॉप विकास को तेजी मिल सकेगी।

दरअसल, सीएम सैनी ने सोशल मीडिया पर एक्स पर लिखा- केंद्र सरकार ने हरियाणा को 1,947 करोड़ का कर हस्तांतरण किया है हम इसके लिए कृतज्ञ हैं। इस राशि से हम हर वर्ग को लाभ पहुंचाने वाली जनकल्याणकारी योजनाओं और प्रदेश के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने वाली परियोजनाओं को और तेजी से पूरा कर सकेंगे। हरियाणा के नॉन-स्टॉप विकास को गति देने में मदद मिलेगी।

सीएम सैनी ने आगे लिखा- मैं इसके लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एवं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी का सभी हरियाणा के मेरे परिवारजनों की ओर से हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं। बता दें कि, नायब सैनी ही हरियाणा के अगले सीएम बनेंगे। वह लगातार दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे। हालांकि, शपथ ग्रहण समारोह कब होगा। इस बारे में अभी कुछ साफ नहीं है।

Central Government on Haryana
 

दिल्ली में कल प्रधानमंत्री मोदी से मिले थे सीएम सैनी

हरियाणा में बीजेपी के जीतने के बाद कल सीएम नायब सैनी ने पीएम मोदी से दिल्ली में मुलाक़ात की थी। इसके बाद वह जेपी नड्डा से भी मिले। इसी के साथ सैनी ने गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाक़ात की. वहीं सीएम सैनी मनोहर लाल से भी मिलने पहुंचे। इसके अलावा वह शाम होने तक राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु से भी मिले। साथ ही उन्होंने उप राष्ट्रपति धनखड़ से भी मुलाक़ात की। वहीं आज सुबह केंद्रीय धर्मेंद्र प्रधान से भी सीएम सैनी मुलाक़ात करने पहुंचे थे।

हरियाणा में BJP को 48 सीटें, बहुमत पार

हरियाणा का चुनावी रिजल्ट चौंकाने वाला है। कांग्रेस लहर के दावे और तमाम एग्जिट पोल फेल साबित हुए हैं। बीजेपी ने कांग्रेस को 37 सीटों पर समेट दिया। जबकि बीजेपी ने बहुमत पार कर 48 सीटों पर अपना कब्जा जमाया है। हरियाणा में किसी भी पार्टी को अपनी सरकार बनाने के लिए कुल 46 सीटों की जरूरत होती है। बता दें कि, बीजेपी और कांग्रेस के अलावा इनेलो ने 2 सीटों पर जीत हासिल की है। जबकि 3 सीटों पर आजाद उम्मीदवार जीते हैं। वहीं जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन ने सरकार बनाई है।

हरियाणा में आचार संहिता हटी; 16 अगस्त से लागू थी, विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद इलेक्शन कमीशन ने हटाई, अधिसूचना जारी